शुक्रवार, 21 अप्रैल 2017

Whatsapp as a Private Data Storage

Leave a Comment

Whatsapp-as-a-Private-Data-Storage
नमस्कार दोस्तो कैसे है आप सब। आप सब Whatsapp Software  का प्रयोग अभी तक अपने घर परिवार के लोगों से चैट करने या मित्रो से चैट करने मे ही प्रयोग करते होगे। लेंकिन आज हम आपको बतायेगें कि कैसे आप इस  Messenger  का इस्तेमाल आप अपने Photo, Video औरDocuments को Online सुरक्षित रखने के लिये कर सकते है। जिसे आप कभी भी कही भी  जरुरत पडने पर Download कर सकते है। और
इस्तेमाल कर सकते है। जिससे इस Software की उपयोगिता आपकी नजरों में और बढ जायेगी। तो मित्रो आप का ज्यादा समय न लेते हुये चलिये शुरु करते है।

इसके द्वारा आप क्या क्या कर सकते है ।

इस Software के द्वारा आप अपनेDocuments, memo, Sound file or audio file,Video File, Scan Documents, आप अपने विचार को आसानी से Online स्टोर कर सकते है।  जिसे आप कही भी कभी भी बहुत ही आसानी से अक्सेस कर सकते है।
इसके द्वारा द्वारा Web links, स्क्रीनशाट, या अन्य प्रकार की किसी भी फाइल को अपने Computer और Smart phone के बीच साझा कर सकते है, वो भी बिना किसी सर्विस शुल्क या Sign Up के।
चूकि यह कोई बहुत बडी बात नही है,  इस Software में ना ही आपको कोई Modification करना है और ना ही बहुत ज्यादा आपको Technical knowledge का होना जरुरी है। बस आपको एक Group बनाना है और उसमें नीचे दिये गये स्टेप को फालो करना है।
  • सबसे पहले आप Whatsapp को ओपन किजिये।
  • उसके दाहिने कोने में Menu Option पर टैप किजिये और उसमें से New Group को Select किजिये।
  • उस Group में आप सिर्फ और सिर्फ एक member को रखिये।
  • अब उस Group का कोई एक नाम रख लिजिये जो आपको पसंद हो।
  • अब इस Group को Save कर लिजिये।
  • अब इस Group को ओपन किजिये और उपर इसके नाम पर टैप किजिये।
  • यहाॅ पर आपको Group Member की लिस्ट दिखाई पडेगी। अब इसमें आपको दो मेम्बर दिखाई पडेगें। पहला वह जिसे आप Member बनाये है, और दूसरा आप स्वयं  जोकि इस ग्रुप के Admin भी है।
  • अब जो एक मेम्बर दिखाई दे रहा है उस पर आप टैप किजिये और उसमें आपकोे Remove Member name दिखाई देगा, उसपर क्लिक कर उस मेम्बर को रिमूव कर देना है।
अब आप एक ऐसा Group बना लिये है  जिसमें सिर्फ आप ही है। अब इस ग्रुप में कुछ भी जैसे विडीयो, इमेज, आडियो फाइल, डाक्यूमेंट फाइल को आप अपलोड करके उसे आप सुरक्षित रख सकते है, और फाइल को बडी ही आसानी से अपने Computer और Smart Phone के बीच शेयर भी कर सकते है।
तो दोस्तो मेरा यह पोस्ट कैसा लगा हमें जरुर बताईयेगा। आशा है जरुर पसंद आया होगा | आप हमारे ब्लाग को फ्री में सब्सक्राइब करें, और पाये विभिन्न लेटेस्ट अपडेट। पोस्ट अच्छा लगे तो अपने दोस्तों के साथ फेसबुक, ट्विटर पर शेयर करे, आज के लिए  सिर्फ इतना ही ।

धन्यवाद

If You Enjoyed This, Take 5 Seconds To Share It

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें