बुधवार, 12 जुलाई 2017

android mobile ke locked images aur video file kaise dekhe

android-mobile-ke-locked-images-aur-video-file-kaise-dekhe
दोस्तों आज हम आप लोगो को बताएँगे की android mobile ke locked images aur video file kaise dekhe ? अर्थात कैसे आप किसी के भी मोबाइल के loked Images, video file या gallery के सभी कंटेंट को बिना password जाने कैसे देख सकते है
आप सभी लोग जानते ही होंगे की सभी एंड्राइड यूजर या आप स्वयं ही अपने मोबाइल फ़ोन के गैलरी को किसी भी लॉक्ड app की मदद से लॉक्ड रखते है. ताकि आप के उन पर्सनल फाइल्स को कोई अन्य न देख सके.
लेकिन आज आप लोगो को यह जान कर जोर का झटका धीरे से लगेगा की कोई भी ब्यक्ति आप के मोबाइल का लॉक्ड फाइल को देखा सकता है वो भी बिना आपका password जाने.

kya android mobile ka gallery locked hai to secure hai?


यदि आप यह सोचते है की आपने अपने गैलरी को app की मदद से लॉक्ड कर दिया है तो वह अब सिक्योर है. तो आप बिलकुल गलत है. आप की गैलरी बिलकुल भी सिक्योर नहीं है.
क्योकि इसको कोई भी  बड़ी ही आसानी से बिना password जाने और बगैर कोई software download किये की आपकी गैलरी को देख सकता है. और यह तरीका बिलकुल 100 प्रतिशत लीगल है.

kisi android mobile ke locked gallery conntent ko kaise dekhe?

जिस तरह से हमारा computer सिक्योर नहीं है उसी तरह से हमारा एंड्राइड मोबाइल भी सिक्योर नहीं है. एंड्राइड फ़ोन वास्तव में smart होता है और हम उस पर अपनी computer के आधे काम तो कर ही सकते है. यह एक तरह से पॉकेट पी सी ही है जो हमारे काम को और ज्यादा आसान बना देता है. 
लेकिन आप जानते होंगे की internet ब्राउज़िंग के लिए सबसे ज्यादा google क्रोम ब्राउज़र ही computer और एंड्राइड मोबाइल में यूज़ किया जाता है. 
अब तो इस google क्रोम ब्राउज़र को सभी फ़ोन कम्पनीज preinstall करके देती है. और आज हम बताएँगे की कैसे आप इसी ब्राउज़र के द्वारा किसी भी एंड्राइड मोबाइल के गैलरी को ओपन कर सकते है. आज हम बताएँगे की कैसे आप google क्रोम ब्राउज़र का यूज़ एक file explorer की कैसे करें?

google chrome browser se password protected gallery file ko kaise open kare. 

  1. सबसे पहले आप google क्रोम ब्राउज़र को ओपन करे.
  2. अब address bar में  टाइप करे file:///sdcard
  3. search बटन को क्लिक करे.
  4. अब आपके google क्रोम ब्राउज़र में आपके sd card का पूरा फाइल एक फाइल explorer की तरह दिखने लगेगा.
  5. अब आप यहाँ पर DCIM पर क्लिक करे. और कैमरे के फोटोज को ओपन करने के लिए camera नाम वाले फोल्डर पर क्लिक करें. 
  6. जैसे ही आप camera फोल्डर पर क्लिक करके इसे ओपन करते है तो इसमे सारे इमेजेज की list ओपन हो जाती है और list के जिस भी इमेज पर आप क्लिक करेंगे वह google क्रोम ब्राउज़र में ही ओपन हो जाएगी. 
  7. इसमे वे सारे इमेजेज भी होंगे जो फ़ोन के यूजर ने लॉक्ड करके रखा हुआ है. 

google chrome browser se password protected video file ko kaise open kare?

  1. इससे video फाइल कोम ओपन करने के लिए आप google क्रोम ब्राउज़र को ओपन करके उसके एड्रेस बार में file:///sdcard टाइप करें.
  2. अब यह ब्राउज़र एक file explorer की कार्य करने लगेगा. अब आप इसमे video नाम वाले फोल्डर को खोज कर उसे ओपन करें.
  3. यदि यूजर किसी अन्य फोल्डर में video फाइल को रख कर लॉक किया है तो आप को एक एक फोल्डर को खल कर देखना पड़ेगा.
  4. यदि video फोल्डर में ही वह सारे video फोल्डर को रखा है तो आप इसे ओपन करे और इसमे जो video फाइल लॉक्ड है और जो लॉक्ड नहीं है वह सभी किम list दिखाई देगी.
  5. अब आप किसी भी फाइल पर क्लिक करके उसे ओपन कर सकते है. 
इस तरीके का इस्तेमाल करके आप whatsapp message, document आदि को भी ओपन कर सकते है. अब तो आप जान ही गए होंगे की हमारा smartphone और computer सिक्योर तो है लेकिन पूरी तरह से नहीं. और जो मैंने ऊपर तरीका बताया है वह बिलकुल लीगल है. लेकिन कोई भी बुरी नियत से किया गया कार्य सही नहीं होता है. 
आज का मेरा यह पोस्ट android mobile ke locked images aur video file kaise dekhe उम्मीद है की आप लोगो को जरुर पसंद आया होगा. इसे आप अपने मित्रो के साथ facebook, google plus, twitter जरुर शेयर करे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें