मंगलवार, 5 सितंबर 2017

24 Hour me Google Adsense Account Approve kaise kare [100% Working]

Leave a Comment

Google-Adsense-Account-Approve-kaise-kare
दोस्तों यदि आप एक ब्लॉगर है और अपने अभी कुछ दिन पहले ही ब्लॉग्गिंग स्टार्ट की है तो आपको यह पोस्ट जरुर पढ़ना चाहिए, क्योकि आप इसको जाने बिना अधूरे है. हर एक ब्लॉगर का सपना होता है की वह भी एक दिन अपने ब्लॉग से पैसे के साथ नाम कमाए लेकिन इसमे सभी लोग सफल नहीं हो पाते है. और तो और कुछ लोगो का तो google adsense account approve ही नहीं हो पाता है. मैंने यह खुद भी महसूस किया है. जब मैंने ब्लोगिंग शुरू किया तो मैंने 10 बार google adsense account approve के लिए  अप्लाई किया और हर बार निराशा ही हाथ लगी. और अंत में मैंने जिस तरीके से google adsense account approve कराया उसे आप लोगो के साथ शेयर करना चाहता हूँ.
तो चलिए मैं अब आप लोगो को बताता हूँ की कैसे मैं अपना google adsense account approve कराया.

Google adsense account approved kaise kare

1- Ek Custom Domain Kharide

सबसे पहले आप अपने ब्लॉग के लिए एक custom domain खरीद ले. क्योकि यदि आप अपने ब्लॉग के लिए subdomain लिए है तो आपका ब्लॉग के adsense account approve होने के चांस बहुत ही कम हो जाते है. इसीलिए आप अपने ब्लॉग के लिए subdomain की जगह एक domain खरीद ले. जैसे यदि आपके ब्लॉग का नाम example.blogspot.com है तो आप अपने ब्लॉग के लिए example.com domain खरीद कर उसे अपने ब्लॉग  में सेट कर दे.

2- Domain name se ek Email banaye

अब जब आपका डोमेन आपके ब्लॉग में सेट हो गया है तो आप दूसरा काम यह कीजिये की इसी डोमेन से मिलता हुआ एक gmail id बनाइये. जैसे यदि आपका डोमेन example.com है तो आप का जीमेल आईडी example.com@gmail.com या example@gmail.com या exampleofficial@gmail.com या इसी तरह का जीमेल होना चाहिए, जो आप के डोमेन से मिलता जुलता हो.

3- About Us, Contact us, privacy policy Page On Blog

अब तीसरा बड़ा काम आपको यह करना है की आपको अपने ब्लॉग में About Us, Contact us, privacy policy का पेज बना लेना चाहिए क्योकि इन पेज को देख कर ही गूगल यह समझता है की ब्यक्ति ब्लॉग्गिंग के प्रति गंभीर है. और यह लम्बे समय तक काम करना चाहता है. गूगल की नज़र में यह सब पेज हर ब्लॉग पर होने जरुर होने चाहिए.

4- Quality Content

यदि आप ब्लॉग्गिंग करते है तो आपको समझना चाहिए की ब्लॉग पर हमेशा क्वालिटी कंटेंट ही डालने चाहिए और उस कंटेंट से विजिटर को कुछ फायदा हो. और यदि आप अपने ब्लॉग के लिए google adsense approve करना चाहते है तो आपके ब्लॉग पर 600 से 700 शब्दों का कम से कम 20 से 25  पोस्ट होने चाहिए या 1000 से अधिक शब्दों का 10 से 15 पोस्ट होने चाहिए. यह सभी कंटेंट यूनिक होने चाहिए. मतलब की किसी अन्य ब्लॉग या वेबसाइट से कॉपी पेस्ट न किये गए हो.यदि आप किसी अन्य वेबसाइट या ब्लॉग से कंटेंट को कॉपी पेस्ट करते है तो आपका google adsense account approve नहीं होगा.

5- Use Simple But Good Looking template

आप अपने ब्लॉग के लिए एक सिंपल लेकिन गुड  लूकिंग टेम्पलेट डिजाईन कीजिये या किसी वेबसाइट से खरीद लीजिये और उसको अपने ब्लॉग पर अप्लाई कर दीजिये, लेकिन साथ में यह देखा लीजिये की आपका ब्लॉग का template mobile friendly हो, resposive हो, aur adsense ready हो, यदि आपका टेम्पलेट responsive और मोबाइल friendly नहीं है तो google adsense account approve होने के चांस कम हो जाते है. इनके साथ इस बात का भी ख्याल रखे की आप का ब्लॉग का टेम्पलेट lightweight हो अर्थात वह कम समय में हो लोड हो जाये.
अपने ब्लॉग के साइड बार में केवल इम्पोर्टेन्ट विजेट को ही लगाये जैसे Popular Post, Recent Post, Blog Archive जिन विजेट की जरुरत न हो उन्हें हटा दे.
अब यदि आपने इन सभी को अच्छी तरह से तैयार कर लिया है तो आप अब google adsense acccount approve के लिए अप्लाई कर सकते है.

Conclusion

यदि आप चाहते है की आपका ब्लॉग के लिए जल्द से जल्द Google Adsense Account Approve हो जाए तो आप मेथड को जरुर अपनाये क्योकि यह मेथड मैंने खुद ही अजमाए हुए है और अपने Google Adsense Account Approve कराया हुआ है. और अब आप जान गए होंगे  की adsense kaise approve kare.
मुझे उम्मीद है की अज का यह  24 Hour me Google Adsense Account Approve kaise kare [100% Working] पोस्ट आप लोगो को जरुर पसंद आया होगा. इससे आप भी लाभ उठाये और इसे अपने मित्रो में भी शेयर करें ताकि वह भी लाभ उठा सके.
If You Enjoyed This, Take 5 Seconds To Share It

0 टिप्पणियाँ:

एक टिप्पणी भेजें