गुरुवार, 12 अक्तूबर 2017

Google Plus se dofollow backlinks kaise banaye

Google-Plus-se-dofollow-backlinks-kaise-banaye
दोस्तों यदि आप एक ब्लॉगर है तो आप backlinks के बारे में जरुर जानते होंगे और dofollow backlinks के भी बारे में जानते होंगे और यह भी जानते होंगे की यह किसी भी वेबसाइट और ब्लॉग के लिए कितना जरुरी है. क्योकि यदि आप यह चाहते है की आप का ब्लॉग या वेबसाइट सर्च इंजन में हाई रैंकिंग पाए तो उसके लिए कंटेंट के साथ backlinks भी होना बहुत ही जरुरी है. क्योकि यदि content is a king, then links is queen. तो इसीलिए आज हम आप लोगो को बताएँगे की आप Google Plus se dofollow backlinks kaise banaye. तो  चलिए शुरू करते है.

Google plus से dofollow backlinks कैसे बनाये?

आप सभी को तो पता ही होगा की यह एक बहुत ही हाई पेज रैंक की सोशल मीडिया वेबसाइट है., और यदि इससे आप backlinks पा गए तो फिर आपका ब्लॉग सर्च इंजन में जरुर हाई रैंक पा जायेगा. क्योकि सभी ब्लॉगर की सही सोच होती है की उसके ब्लॉग की backlinks किसी high authority वेबसाइट पर हो जिससे उसके ब्लॉग को लिंक जूस मिले और वह सर्च इंजन में हाई पेज रैंक को प्राप्त करें.

Get backlinks from Google Plus- Procedure[Hindi]

google plus से dofollow backlinks बनाने के लिए आप निचे के स्टेप को फॉलो करें.
Step 1 - सबसे पहले plus.google.com पर जाए और sign in बटन पर क्लिक करें.
Step 2- अब अपने gmail अकाउंट के लॉग इन आई डी का इस्तेमाल करके आप इसमे लॉग इन करें.
Step 3- अब आप एक नए google plus के पेज पर आ जायेंगे.
Step 4- यहाँ पर आप profile पर क्लिक करें.  अब आप प्रोफाइल पेज पर पहुच जायेंगे.
Step 5- अब दाहिने तरफ about बटन दिखाई देगा, अब आप उस पर क्लिक करें.
Step 6 - आपके सामने google plus का about us का पेज ओपन हो गया है.
Step 7- इस पेज में आपको एक  दाहिने तरफ निचे  लाल रंह का गोल + का सिंबल दिखाई देगा. आप उस पर क्लिक क्लिक करें.
Step 8- add info नाम से एक पॉप उप ओपन होगा. इसमे आप sites पर क्लिक करें.
Step 9- अब आप Links वाले सेक्शन में अपने ब्लॉग का नाम और उसका URL दाल दे. यदि आप चाहे तो other profile, और contributor to में भी आप अपने ब्लॉग का लिंक दे सकते है.
Step 10- अब अप ok बटन पर क्लिक करके बाहर आ जाये.

इस प्रकार से आपका गूगल प्लस वेबसाइट पर आप के ब्लॉग का लिंक ऐड हो चूका है और कुछ दिन में ही गूगल के सर्च को प्रभावित करने लगेगा. लेकिन आप यह मत सोचिए की यह आपके ब्लॉग के लिए फायदेमंद नहीं है. इस वेबसाइट से जो backlinks  मिलेगा उसका प्रभाव आप कुछ दिनों के पश्चात् आपको पता लग जायेगा.
किसी भी backlinks का प्रभाव तुरंत नहीं चलता है. कुछ समय के पश्चात ही पता लग पता है.

Conclusion

google plus से आप एक बहुत ही बेहतर high quality का  backlinks पा सकते है. और अपने सर्च इंजन में रैंकिंग को सुधर सकते है.  अब आप सोचते होंगे की आखिर सभी ब्लॉगर सर्च इंजन में रैंकिंग को सुधारने की बात ही क्यों करते है. दरअसल ट्रैफिक का सबसे बढ़ा स्रोत सर्च इंजन ही है और यदि इसमे आपका ब्लॉग फ्रंट पेज के टॉप 5 में आता है तो ट्रैफिक भी आपके ब्लॉग पर ज्यादा आएगी. जिससे adsense revenue में काफी इजाफा भी होगा.
मुझे उम्मीद है की आज का मेरा यह पोस्ट Google Plus se dofollow backlinks kaise banaye आप लोगो को जरुर पसंद आया होगा. यदि इससे संबधित कोई प्रश्न हो तो आप कमेंट बॉक्स के जरिये हमशे पूछ सकते है. और इस आर्टिकल को अपने मित्रो के साथ सोशल मीडिया पर जरुर शेयर करे. ताकि वे लोग भी इससे लाभ ले सके.

2 टिप्‍पणियां: