सोमवार, 16 अक्तूबर 2017

Top 10 Free keyword Density Checker Tool

Top-10-Free-keyword-Density-Checker-Tool
दोस्तों यदि आप एक blogger है तो आप जानते ही होंगे की एक blog post के keyword का क्या महत्व है और प्रत्येक पोस्ट की कितना कीवर्ड डेंसिटी होनी चाहिए . यदि आपका ब्लॉग वर्डप्रेस पर है तो उसके लिए बहुत से प्लगइन मिल जायेंगे जिनका  इस्तेमाल करके आप अपने कीवर्ड डेंसिटी की जाँच कर सकते है. लेकिन यदि आपका ब्लॉग blogger.com पर तो इसमे आप जो भी पोस्ट लिखेंगे उसके keyword density  का पता नहीं लग पता है जिससे कभी कभी गूगल कीवर्ड की डेंसिटी ज्यादा होने की वजह से उस पोस्ट को स्पैम समझता है और उसे सर्च रिजल्ट में नहीं आने देता है. जिसकी वजह से हम लोगो की साड़ी मेहनत बेकार हो जाती है, तो
इसीलिए हम आज आप लोगो के को Top 10 Free keyword Density Checker Tool के बारे में बता रहे है जिससे आप अपने ब्लॉग पोस्ट का वर्ड काउंट कर सकते है और अपने keyword density की जाँच भी कर सकते है.

Keyword density क्या होता है?


जब हम किसी टॉपिक पर कोई आर्टिकल लिखते है तो उसमे वह वर्ड हाई लाइट होता है. जैसे की कोई पोस्ट  SEO क्या होता है लिखा गया है तो इसका मतलब यह है की यह आर्टिकल SEO के बारे में लिखा गया है. इस पोस्ट का कीवर्ड  SEO होगा. अब यह 100 वर्ड में कितनी बार आया है वही इसकी डेंसिटी होगा, और इसे ही कीवर्ड डेंसिटी कहते है.

Top 10 Free keyword Density Checker Tool

#1 wordcounter.com

मेरे राय में सबसे अच्छा ऑनलाइन टूल है जो किसी हर ब्लॉगर को इस्तेमाल करना चाहिए. इसमे आप अपने लिखे गए आर्टिकल को कॉपी पेस्ट कर दे यह तुरंत ही word, sentence, paragraph, keyword density तुरंत बता देता है.

#2 Prepostseo.com

यह भी एक बेहतर ऑनलाइन कीवर्ड डेंसिटी चेकर टूल है जिसके द्वारा आप अपने लिखे गए पोस्ट को पब्लिश करने के पहले ही उसकी वर्ड काउंट के साथ कीवर्ड डेंसिटी की जाँच कर सकते है.

#3- Live Keyword Analysis

इस वेबसाइट के द्वारा आप  अपने आर्टिकल के किन्ही 3 keyword की कीवर्ड डेंसिटी  की जाँच कर सकते है. ऊपर के तीनो बॉक्स में  keyword फिल किया जाता है और निचे के टेक्स्ट बॉक्स में आर्टिकल को पेस्ट किया जाता है.  और तुरंत ही कीवर्ड डेंसिटी  और वर्ड को काउंट करके दिखा    देता है.

#4 SEO centro

यह भी एक ऑनलाइन टूल है जो आपके ब्लॉग पोस्ट के एक एक वर्ड की डेंसिटी को दिखाता है. और यह साथ में यह भी दिखता है की कीवर्ड H tag में इस्तेमाल हुआ है की नहीं

#5 Whats is myserp

इस ऑनलाइन टूल में पब्लिश पोस्ट का यूआरएल और कीवर्ड को दाल कर कीवर्ड डेंसिटी का पता लगाया जाता है.

#6 webconfs.com

इस टूल की मदद से अपने पब्लिश ब्लॉग पोस्ट काकीवर्ड डेंसिटी को चेक कर सकते   है. डी भी इंस्टेंट जाँच करके रिजल्ट देता है.

#7-  SEO Chat

यह भी पब्लिश किये गए ब्लॉग पोस्ट के word, sentence, paragraph, कीवर्ड डेंसिटी की जानकारी देता है.

#8 Addme.com

यह भी एक ऑनलाइन टूल है जो आपके पब्लिश किये हुए ब्लॉग पोस्ट के word, sentence, paragraph, कीवर्ड डेंसिटी यह इस रिजल्ट को CSV फाइल में आपके ईमेल पर भी भेज सकता है.

#9- Article Under Ground

यह टूल आपके ब्लॉग के मेटा डट को भी चेक कर सकता है और यदि उसमे कोई एरर है तो आप इसकी सहायता से उसे बड़ी ही आसानी से फिक्स भी कर सकते है.

#10 internet marketing ninjas

जैसा नाम वैसा काम Internet Marketing Ninja ! Search Box में URL type करे और  Ninja Check Button को दबाये. आपके  Post में इस्तेमाल किये  गए सभी keyword का density आपके सामने होगा.

Conclusion

मुझे उम्मीद है की आज  का यह पोस्ट Top 10 Free keyword Density Checker Tool आप लोगो को जरुर पसंद आया होगा.  और यदि आपका ब्लॉग blogger.com पर है तो इसकी जरुरत आपको जरुर पड़ेगी. यदि यह पोस्ट आप लोगो को पसंद आया होतो इसे आप अपने मित्रो के साथ सोशल मीडिया पर जरुर शेयर करे और उअदी इस पोस्ट से जुडा कोई प्रश्न हो तो आप मुझसे कमेंट बॉक्स के जरिये जरुर पूछे.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें