सोमवार, 9 अक्तूबर 2017

Twitter ke tweets ko delete kaise karen?

Twitter-ke-tweets-ko-delete-kaise-karen?
दोस्तों यदि सोशल मीडिया की बात की जाये और उसमे twitter की बात न हो तो वह चर्चा पूरा ही नहीं मन जायेगा. क्योकि सोशल मीडिया का बहुत बढ़ा प्लेटफ़ॉर्म ट्विटर बन गया है. कोई भी बात कहनी हो तो आप किसी के पास भी बस एक ट्विट कर दीजिये तुरंत ही रिप्लाई आ जाता है. लेकिन  कई बार जब हमें अपने किये गए tweets को delete करना हो तो हम यही सोचाते रह जाते है की इन tweets को कैसे delete किया जाये. आज हम आप लोगो बताएँगे की कैसे आप अपने ट्विटर अकाउंट के ट्विट को आसानी से डिलीट कर सकते है.

Twitter ke tweets ko delete kaise karen?


यदि आप अपने ट्विटर अकाउंट के ट्विट को डिलीट  करना चाहते है तो इसके लिए आपको एक वेबसाइट https://tweetdelete.net पर बस एक अकाउंट बना है और उसकी सहायता से आप अपने ट्विटर अकाउंट के त्वित्त को डिलीट कर सकते है.
Step1- सबसे पहले आप https://tweetdelete.net  को ओपन करें.
delete-twitter-tweets-4
Step2- अब आप इसके term & condition को सेलेक्ट करके, Sign In with Twitter पर क्लिक कर दे.
Step3- यदि आप अपने ट्विटर अकाउंट में sign in नहीं किया है तो आप पहले signin कीजिये.
Step 4- और यदि आप पहले से ही अपने ट्विटर अकाउंट में sign in किये है तो यह वेबसाइट आपको  authorization के लिए पूछेगा तो आप authorize app पर क्लिक कर दें.
delete-twitter-tweets-5
Step 5- अब आप Automatically delete my tweets that are more than में से उस आप्शन को सेलेक्ट कर सकते है, जितने दिन पहले के ट्वीट को आप डिलीट करना चाहते है. जैसे one week, two week, one month, two month,three month, six month, one year इसमे से आप किसी एक को सेलेक्ट कर सकते है.
delete-twitter-tweets-6
Step 6- अब आप activate tweet delete बटन पर क्लिक कर दें. आप जितने समय को सेलेक्ट किये होंगे, उतने समय तक के आपके tweets delete ho जायेंगे.  और यह हर उतने दिन के बाद आपके tweets को delete करता रहेगा.

Twitter account se tweets ko delete karna.


यदि आपको इस वेबसाइट से tweets को delete करने में कोई दिक्कत हो रही हो तो आप को एक दूसरा वेबसाइट बता दे रहा हूँ आप इसकी मदद से भी अपने tweets को डिलीट कर सकते है.
Step1- सबसे पहले आप https://tweetdeleter.com  को ओपन करें.
delete-twitter-tweets-3
Step2- अब आप Sign In with Twitter पर क्लिक कर दे.
Step3- यदि आप अपने ट्विटर अकाउंट में sign in नहीं किया है तो आप पहले signin कीजिये.
delete-twitter-tweets-1
Step 4- और यदि आप पहले से ही अपने ट्विटर अकाउंट में sign in किये है तो यह वेबसाइट आपको  authorization के लिए पूछेगा तो आप authorize app पर क्लिक कर दें.
Step 5- अब आप यहाँ से tweets, re tweets, replies, media, आदि को सेलेक्ट व .करके उन्हें बदिही आसानी से डिलीट कर सकते है.
delete-twitter-tweets-2
Step 6- यदि आप यह चाहते है की एक निश्चित समय दे tweet को delete करें तो date section में आप डेट को फिल कर दे. और यह उस समय के सभी  tweets, re tweets, replies, media,को दिखने लगेगा और आप delete tweets बटन पर क्लिक करके उन्हें डिलीट कर सकते है.

conclusion

यदि आपके अकाउंट में बहुत ज्यादा tweet हो गए है तो आप इन दो वेबसाइट की मदद से बहु ही आसानी से इन tweets, re tweets, replies, media, आदि को डिलीट कर सकते है.
मुझे उम्मीद है की आप लोगो को आज का मेरा यह पोस्ट Twitter ke tweets ko delete kaise karen? जरुर पसंद आया होगा. यदि आप  लोगो  को कोई दिक्कत हो तो आप कमेंट बॉक्स के जरिये हमसे पूछ सकते है. इसे आप अपने मित्रो के साथ सोशल मीडिया पर जरुर शेयर करें और मेरे इस ब्लॉग को सब्सक्राइब जरुर करें.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें