बुधवार, 15 नवंबर 2017

High PR dofollow forum की list, Backlinks बनाने के लिए

High-PR-forum-list-Hindi
दोस्तों आप यदि आप एक blogger है तो आप सब जानते हो होंगे की एक ब्लॉग के लिए backlinks की क्या महत्व है. Backlinks ही  search engine को यह बताता है की आपका ब्लॉग कितना लोकप्रिय है.  यदि आपका ब्लॉग high PageRank [PR] site से ज्यादा backlinks पा जाये तो वह सर्च    इंजन में top ranking पा सकता है.
जितने भी SEO expert है या blogger सभी यही कहते है की dofollow backlinks से ही सर्च इंजन में ranking पाई जा सकती है. एक हद तक उनका कहना भी सही है क्योकि SEO की नज़र से dofollow backlinks बहुत ही जरुरी होते है.
इसका मतलब यह नहीं की आप content की जगह पर पर कुछ भी लिख कर अपने विजिटर को दे सकते है और आप सर्च इंजन में टॉप ranking पा सकते है.
यदि आपको सर्च इंजन में टॉप ranking पाना है तो सबसे पहला काम high quality content लिखे. यदि आपका content बढ़िया नहीं है तो आप अपने ट्रैफिक को खो देंगे.
इसीलिए आपका पहला काम होगा एक बढ़िया कंटेंट तैयार करके का. और दूसरा काम होगा उसे प्रमोट करने का, फिर नंबर आता है backlinks बनाने का.
यदि आप यह चाहते है की आप dofollow backlinks पाए तो इसका सबसे बढ़िया तरीका है forum posting का आप इसके द्वारा high PR website से quality backlinks पा सकते है.
जैसे ही आप इन forum में आपका यूजर base बढेगा, इससे आपको backlinks तो मिलेगा ही इसके साथ traffic मिलेगा.
सर्च इंजन में ब्लॉग को रैंक कैसे कराये?

Dofollow forum में register कैसे करें?

  • सबसे पहले आप जिस forum में register होना चाहते है उस forum को ओपन करें.
  • अब अपने email id से Register हो जाये.
  • अब एक verfication email आपके email id पर आया होगा तो सबसे पहले आप उसे ओपन करके अपने रजिस्ट्रेशन को कंफ़र्म करें.
  • अब आप अपने ब्लॉग के टॉपिक से मिलते हुए थ्रेड्स को सर्च कर ले और उसमे दिस्कुस्सोप्न शुरू कर दें.
  • इन forum से आप ब्लॉग लिंक को एक signature की तरह इस्तेमाल कर सकते है, जिससे ट्रैफिक आपके ब्लॉग पर आएगी.

blog का SEO कैसे  करें?


High PR dofollow forum list hindi Blog के लिए



Forum Posting Tips in Hindi

  • forum दो तरह के लिंक प्रोविड करते है.  एक signature लिंक और दूसरा पोस्ट लिंक, signature लिंक यूजर के कण्ट्रोल पन्नेल में होता है. और जो लोंक forum के पोस्ट में मनुअली डाला जाता है. वह पोस्ट लिंक कहलाता है.
  • प्रतेक forum का अपना लिनियम  और शर्त होता है. सबसे पहले आप उस forum के नियम और शर्त की जानकारी जरुर कर लें. जैसे कुछ forum मेंबर के कुछ दिन हो जाने के बाद ही signature लिंक की सुविधा देता है जबकि कुछ मेम्बर के पोस्ट की संख्या दे आधार पर signature लिंक जारी करते है.
  • कभी भी किसी भी forum में स्पैम कमेंट नहीं करना चाहिए.
  • आप भी forum के मेंबर है आप उसके सभी रूल्स एंड रेगुलेशन को भली प्रकार से पढ़ ले. और उसका पालन करें.
  • ज्यादातर इंट्रोडक्शन थ्रेड के अंतर्गत किये गए पोस्ट काउंट नहीं किये जाते है.

Conclusion

आप हमेशा forum के नियम के अनुसार ही उसमे conservation करने की कोशिश करें. ऊपर बताये गए सभी forum dofollow backlinks प्रदान करते है. यदि इनमे से कोई dofollow backlinks नहीं  देता है तो आप  हमें जरुर बताएं और साथ में यह भी बताये की इनमे से आपक पसंदीदा forum कौन सा है.
हमें उम्मीद है की आप को आज का मेरा यह पोस्ट High PR dofollow forum list Backlinks बनाने के लिए आप लोगो को जरुर पसंद आया होगा. इसे आप मित्रो के साथ सोशल मीडिया पर जरुर शेयर करें. 

2 टिप्‍पणियां: