शनिवार, 18 नवंबर 2017

Mobile रखेगा आपके Health का ख्याल

mobile-app-health-tracker
मेंरा नाम Abhijit Ghosh है और यह मेरा इस ब्लॉग पर गेस्ट पोस्ट है. और मैं mytherapyapp.com  का Community Manager India हूँ और आप इस  वेबसाइट  mytherapyapp.com से MyTherapy App को download कर सकते है , यह app आपके सेहत का ख्याल एक नर्स की रख सका है /
 दोस्तों आज मै इस पोस्ट के माध्यम से आप लोगो को  MyTherapy app के बारे में बता रहा हूँ. यह app के द्वारा आप अपने सेहत का ख्याल रख सकते है.
विज्ञान द्वारा व्यावहारिक ज्ञान के उपयोग से जीवन को सरल बनाने की कला ही टेक्नोलॉजी कहलाती है। हर क्षण हम टेक्नोलॉजी के बदलते परिभाषा के गवाह तो बनते है पर हमारा ध्यान इस पर नहीं जाता। हमेशा हमारे साथ रहने वाला स्मार्टफोन इसका सबसे बेहतरीन उदहारण है। एक छोटे से स्मार्टफोन में तो पूरी दुनिया ही समायी होती है, इसमें सैकड़ो ऐप होते है जो लगभग रोजाना अपडेट होते रहते है।

भारत दुनिया का सबसे बड़ी युवा आबादी वाला एक प्रगतिशील देश है और यहाँ प्रति वर्ष अरबो रूपए का मोबाइल कारोबार होता है। इसका मुख्या कारण युवाओं में नए टेक्नोलॉजी वाले स्मार्टफोन्स के प्रति आकर्षण है।

Mobile App MyTherapy और स्वास्थ्य

एक प्रगतिशील  देश होने के बावजूद दुख की बात है की सालाना 52 लाख लोग विभिन्न रोगो से अपनी जान गवां देते है जिसका सीधा मतलब है की हम प्रगति और प्रौद्यिकी का सही मेल नहीं कर पाए है। हम सभी को इस परिस्थिति को बदलने में योगदान करना होगा ।
सर्च इंजन में ब्लॉग को रैंक कैसे कराये?
टेक्नोलॉजी के छोटे पर महत्वपूर्ण इस्तेमाल से लोगो के स्वास्थ्य में व्यापक बदलाव संभव है, यह बदलाव आप के जेब में रखे स्मार्टफोन के एक हेल्थ ऐप से हो सकता है। भारत जहां लगभग 50 प्रतिशत लोग समय पर अपनी दवा लेने के लिए भूल जाते हैं, जिससे धीरे धीरे समस्या और भी जटिल एवं खर्चीली होती चली जाती है। इसीलिए यह बदलाव बेहद जरुरी है।
भारत में प्रौद्योगिकी और स्वास्थ्य को एक साथ लाने की सरलतम प्रक्रिया क्या है क्यूंकि,
  • 30 करोड़ स्मार्टफोन हैं लेकिन विभिन्न रोगों से लगभग 52 लाख लोगों की मौत होती हैं।
  • ग्रामीण भारत मोबाइल फोन के उपयोग पर 25% खर्च करता है लेकिन दवा पालन 50% से भी कम है।
क्या होगा अगर हम अपने स्वास्थ्य का ट्रैक रखने के लिए हमारे मोबाइल फोन का इस्तेमाल करें और वह भी  किसी खर्च के.
blog का SEO कैसे  करें?

MyTherapy App Kya Hai (क्या है)?

MyTherapy आपके स्वास्थ्य के लिए बेहद उपयोगी है. MyTherapy (iOS और Android के लिए निशुल्क) एक बेहतरीन हेल्थ ऐप है जो विभिन्न स्वास्थ्य मुद्दों जैसे डायबिटीज, पार्किंसंस, एड्स, उच्च रक्तचाप, गठिया, हाइपरटेंशन इत्यादि से पीड़ित लोगों के सहायता के लिए बनाया गया है। यह आपको अपने बड़े दवा डेटाबेस के साथ अपनी दवा कार्यक्रम निर्धारित करने में मदद करता है।
 यह न सिर्फ आपको समय पर अपनी दवा लेने के लिए याद दिलाता है बल्कि साथ ही आप से यह पुष्टि करने के लिए आग्रह करता है कि आपने दवा ले लिया है या भूल गए है। इस ऐप में आवश्यक स्वास्थ्य जानकारी दर्ज करें और इसमें मौजूद अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं का उपयोग करके अस्थिर मनोदशा, रक्त शर्करा, रक्तचाप, शरीर के वजन को ऐप में ट्रैक कर सकते है।
यह ऐप सभी स्थितियों जैसे मधुमेह, संधिशोथ गठिया, चिंता, अवसाद, मल्टीप्ल स्केलेरोसिस इत्यादि के लिए लगभग 50 अलग-अलग प्रकार के माप की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।
blog post का टाइटल कैसे लिखे?


नेत्रहीन मरीजों की भी सहायक MyTherapy

नेत्रहीन मरीजों की सहायता अपने विशेष वॉइस ओवर फीचर द्वारा करती है। दृष्टिहीन लोग अपने आवाज़ का प्रयोग करके इस ऐप का इस्तेमाल कर सकते है। इस ऐप की एक अन्य महत्वपूर्ण विशेषता है की आप अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों को अपने दवा के सही अनुपालन में सहयोग के लिए जोड़ सकते है, भले ही आप उनके पास मौजूद न हों। इस ऐप के द्वारा वह आपके सही समय पर दवा लेना भूल जाने पर अवगत होते रहेंगे और आपको अपने दवा सूची के अनुपालन में सहयोग करते रहेंगे।
स्वास्थ्य रिपोर्ट एक और शानदार विशेषता है जो आपकी सभी गतिविधि की जानकारी एकत्र करती है और इसे प्रिंट करने योग्य प्रारूप में प्रस्तुत करती है जो आपके स्वास्थ्य की प्रगति को समझने का अवसर प्रदान करती है और इसके बारे में और क्या ज़रूरतें हैं बेहतर उपचार योजना के लिए यह आपके डॉक्टर के साथ भी साझा किया जा सकता है। ऐप का इस्तेमाल बेहद आसान है। MyTherapy स्टोर पृष्ठ पर किये सभी वादों को पूरा करती है। यह विज्ञापन से मुफ़्त है और अच्छे स्वास्थ्य के प्रति अपनी वचनबद्धता तक ही रहती है।
24 घंटे में adsense अप्रूवल कैसे पाए?

MyTherapy की विशेषताए -

इस प्रश्न का संभावित उत्तर है MyTherapy ऐप जो बिल्कुल मुफ्त है और निम्न सुविधाओं से युक्त है,

Conclusion

वैसे यह mobile app सभी लोगो के लिए बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकता है.जो आपके सेहतका ख्याल एक नर्स की रख सकत है.
मुझे उम्मीद है की आप लोगो का आज का मेरा पोस्ट Mobile रखेगा आपके Health का ख्याल  जरुर पसंद आया होगा. यदि आपको पसंद आया है तो आप इसे अपने मित्रो के साथ इसे social media पर जरुर शेयर करें. 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें