मंगलवार, 14 नवंबर 2017

Public Domain Content kya hota hai(क्या होता है), इससे पैसे कैसे कमायें ?

public-domain-content
दोस्तों आज हम आपको Public Domain Content के बारे में बता रहे है, जिसके द्वारा आप वहा से software, movies, या books को free download करके आप  ghar baithe paise kamaye या online paise kamaye. लेकिन बहुत कम ही लोग ऐसा कर पाते है. बहुत से लोग जो इन्टरनेट के बारे में कुछ जानते है, और वे अपना youtube पर channel बना कर paisa कमाते है, या कमाने की कोशिश करते है. लेकिन यदि आप आज इस आर्टिकल को पूरा पढ़ लेंगे तो आप तो आप बहुत ही कम मेहनत में भी youtube, online पैसा कमा सकते है.

Public Domain kya hai(क्या होता है )?

आप लोग यह मत समझिये की Public Domain एक free domain service है.  इसका किसी भी domain name से कोई लेना देना नहीं है. Public Domain का सीधा सम्बन्ध internet पर उपलब्ध non copyright content से है. जिन्हें आप बिना किसी copyright strike के download कर सकते है, और उसका commercial इस्तेमाल भी कर सकते है.
जैसा की आप जानते ही है की content का आशय software, movies. books, images से है, और यदि सभी चीज़े आपको बिना  copyright के मिल जाये तो यह public domain content कहलाता है.

non copyright content को ही Public Domain Content के नाम से भी जानते है.
सर्च इंजन में ब्लॉग को रैंक कैसे कराये?

Public Domain Content से paise kaise kamaye(पैसे कैसे कमायें)?

Public Domain content से पैसे कमाने के लिए 4 तरीके है, आप इन तरीको का इस्तेमाल करके या इनमे से किसी एक तरीके का इस्तेमाल करके आप online या internet से काफी पैसा बना सकते है.
blog का SEO कैसे  करें?

Public domain images 

बहुत ही ऐसे website है तो आपको अपने commercial use के लिए free images उपलब्ध कराती है, या दुसरे शब्दों में कह सकते है की non copyright images देती है जिन्हें आप अपने blog या website में इस्तेमाल कर सकते है. जैसे
http://www.pixel.com
http://www.publicdomainpictures.net
https://pixabay.com/
https://pixnio.com
blog post का टाइटल कैसे लिखे?

Public Domain software

यदि आप Public Domain से पैसे कमाना चाहते है तो आपके पास कुछ software programming की जानकारी होनी चाहिए. कुछ Public Domain software है, ऐसे है जो आपको मॉडिफिकेशन करने का अधिकार देता है. जैसे की linux
यदि आपके पास Linux Kernal Customize करने का Skills है तो आप इसे customize करके android की तरह का या इससे भी बेहतर कोई operating system बना दें, और उसे internet के माध्यम से online सेल करके लाखो रुपये कम सकते है.
कुछ ऐसे software है जिन्हें आप थोड़ी बहुत ही मॉडिफिकेशन कर सकते है उन्हें Partial Public Domain Software कहते है.
लेकिन कुछ ऐसे software भी है जिन्हें बिना किसी modification के इस्तेमाल कर सकते है. उन्हें Totally Public Domain software कहते है.
24 घंटे में adsense अप्रूवल कैसे पाए?

  • Ubuntu
  • Gnome,
  • Kali Linux
  • Federo
Public Domain Movies
यदि आप एक youtuber है तो आप जानते ही होंगे की यदि आप किसी की audio या video youtube पर upload करते होंगे तो तुरंत ही copyright strike आ जाता होगा. लेकिन यदि आप free Public Domain Movies download करके आप अपने channel पर upload करे, तो आपके channel पर copyright strike नहीं आएगा और आप उससे पैसा भी बना सकते है.

Public Domain Books

यदि आप चाहते है की old books जिन पर किसी का copyright नहीं है, उन्हें आप डाउनलोड करके online sell करके इससे काफी अच्छा पैसा कमा सकते है. बहुत से लोग यह काम करके लाखों रुपये कमा रहे है.
  • The Divine Comedy
  • Crime and Punishment
  • The Strange Case of Dr. Jekyll and Mr Hyde
  • Island of Dr. Moreau
  • The War of the Worlds
  • The Metamorphosis
  • The Metamorphosis
  • The Tower of the Elephant
  • The Shadow over Innsmouth
  • Nineteen Eighty-four

आप भी चाहे तो इसी प्रकार की या इन्ही किताबो को डाउनलोड करके internet पर online sell करके भी पैसा कमा सकते है.
facebook से ब्लॉग का ट्रैफिक कैसे बढ़ाये?

Conclusion

यदि आप आप Public Domain Content से paisa kamane का तरीका नहीं जानते थे, जो आप आज के इस दौर में पीछे थे, लेकिन कोई बात नहीं अब आप जन गए होंगे. यदि आप एक blogger है या youtuber है या एक सिंपल यूजर है, आप public domain content का इस्तेमाल करके काफी अच्छा पैसा कमा सकते है. या इनका उपयोग आप अपने ब्लॉग channel में भी कर सकते है.
मुझे उम्मीद है की आज का मेरा यह पोस्ट Public Domain Content kya hota hai(क्या होता है )? आप लोगो को जरुर पसंद आया होगा. आप इसे अपने मित्रो के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरुर करें 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें