Whatsapp Hack: Who Read your Message IN Whatsapp GROUP

Whatsapp Hack: Whatsapp मैसेज आज के जमाने में बहुत ही लोकप्रिय है, यह आज के युवा वर्ग के अलावा बडे बडे कम्पनियो के द्वारा भी मैसेज के लिये प्रयोग हो रहा है। इसमें हम ग्रुप भी बना कर मैसेज करते है। लेकिन जब हम मैसेज को पढते है तो मैसेज सेन्डर को पता लग जाता है, कि उसका भेजा मैसेज पढा जा चुका है। लेकिन आज हम बतायेगें कि ह्वाट्सअप मैसेज को कैसे पढे की भेजने वाले को पता न चले की मैसेज पढा जा चुका है, या ग्रुप में कोई मैसेज भेजे है तो कैसे जाने की उस ग्रुप का कौन कौन मेम्बर आपके मैसेज को पढ चुका है।



Whatsapp में जब मैसेज भेजते है तो -

  • यदि सिंगल टिक है तो मैसेज सर्वर पर है। आपके फ्रेड के मोबाईल डाटा कनेक्शन या वाई फाई बंद है या मोबाईल बन्द है।
  • यदि डबल टिक है तो मैसेज आपके फ्रेड के मोबाईल डाटा कनेक्शन या वाई फाई से नेट चालू है, और मैसेज उसके मोबाईल में पहुच चुका है।
  • यदि डबल टिक है और उसका कलर नीला है तो मैसेज आपके फ्रेड के मोबाईल में पहुच चुका है, और आपका फ्रेंड उसे पढ भी चुका है।

ग्रुप में भेजे गये मैसेज को किस किस ने पढा- Best Whatsapp Hack -how to know who read your message

जब कोई मैसेज किसी भी ग्रुप में भेजते है तो उपरोक्त कोई भी टिक का मार्क नही दिखता है। तो यह जानना थोडा मुश्किल हो जाता है कि कौन कौन दोस्त आपके मैसेज को पढ चुके है। तो चलिये बताते है कि कैसे जाने कि ग्रुप में भेजे गये मैसेज को किस किस ने पढा

  • Whatsapp को ओपन करे 
  • किसी भी ग्रुप चैट को खोले और अपने द्वारा भेजे गये मैसेज को जब तक टैप करके होल्ड किये रहे जब तक भेजा गया मैसेज नीला ना हो जाय। मैसेज के नीला होते ही उपर मेनू में i दिखने लगेगा। 
  • उस पर टच करते ही रीड बाई सेक्शन में उन लोगो का  लिस्ट दिखने लगेगा जिन लोगो ने आपके भेजे गये मैसेज को पढा है।



मैसेज सेन्डर को बिना नोटिफाई किये ह्वाटस अप मैसेज को पढना

यदि आपके पास कोई मैसेज भेजता है और आप चाहते है कि उस मैसेज को पढ भी ले और भेजने वाले के चैट में ब्लू टिक भी ना बने उसके लिये हम आपको कुछ  ट्रिक बता रहे है-

  • Whatsapp को ओपन करें और setting  मेनू  मे जाये
  • account  पर टैप करे। और privacy को ओपन करे।
  • read riciept  को अनटिक कर दें।




नोटिफिकेशन बार से मैसेज को पढना

 जब भी मैसेज आता है तो वह मोबाईल के नोटिफिकिशेन बार में दिखाई देता है यदि आप यहा से उसे पढ लेंगें तो भेजने वाले को पता नही चलेगा और उसके मोबाईल में ब्लू टिक भी नही दिखाई देंगा।

Whatsapp विजेट को होम स्क्रीन पर सेट करके

यदि आप हवाट्सअप विजेट को होम स्क्रीन पर सेट कर देंगें तो जो भी मैसेज आयेगा वह सभी आप हवाट्सअप को ओपन किये बगैर ही देख लेगे और भेजने वाले को पता भी नही चलेगा, और भेजने वाले को लगेगा कि आप उसकें मैसेज को पढ ही नही रहे है।
ह्वाटस अप विजेट को होम स्क्रीन पर जोडने के लिये होम स्क्रीन के खाली स्थान पर टच करके होल्ड किये रहे, अब आप्शन से विजेट पर टैप करें अब आपके मोबाईल के सारे विजेट दिखाई देने लगेंगे, यहाॅ आप हवाट्स अप विजेट पर अैप किजिये यह आपके होम स्क्रीन पर सेट हो जायेगा।

वाई फाई या डाटा कनेक्शन को बन्द करके

ह्वाट्सअप में आये हुये मैसेज को देखने से पहले यदि आप अपने वाई फाई या मोबाईल डाटा केनेक्शन को बन्द कर दे। उसके बाद मैसेज को पढे, मैसेज केा पढने के बाद ह्वाट्सअप को क्लोज करके अपने डाटा कनकेक्शन या वाईफाई को चालू करें।


यह पोस्ट आपको कैसा लगा हमें जरुर बताईयेगा। कमेंट बाक्स के द्वारा हम आप से जुडे हुये है यदि आपको यह ट्रिक अच्छा लगा है तो इसे जरुर शेयर करे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ