Ads Top


blog par traffic kaise badhaye facebook se


blog-traffic-facebook
दोस्तों यदि आप एक नए ब्लॉगर है तो आपको एक ही चिंता लगी रहती होगी की kaise apne blog par traffic badhaye ब्लॉग का ट्रैफिक बढ़ने का एक बहतीं तरीका है facebook आज हम आप लोगो को बताएँगे की कैसे आप facebook का इस्तेमाल करके अपने ब्लॉग का ट्रैफिक बढ़ा सकते है. आप लोगो को तो पता ही होगा की facebook दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किये जाने वाला social नेटवर्किंग वेबसाइट है. और आप इसका इस्तेमाल करके अपने ब्लॉग को बहुत सारे लोगो के पास अपने ब्लॉग पोस्ट को पंहुचा सकते है. तो चलिए जानते है की apne blog par traffic facebook ke dwara kaise badhaye?

apne blog par traffic facebook ke dwara kaise badhaye?

blog ka traffic facebook के द्वारा बढ़ाने के लिए  आप निचे बताये गए तरीके अपना सकते है. इन तरीको को करने से आपके ब्लॉग का ट्रैफिक जरुर बढेगा. लेकिन इस बात का हमेशा ख्याल रखे की यदि आपका कंटेंट बेहतर नहीं है तो विजिटर आपके ब्लॉग से bounce कर जायेंगे.

Facebook fan page banaye

सबसे पहले तो आप अपने ब्लॉग के नाम से अपने facebook अकाउंट के facebook fan page बनाये,और जब भी आप कोई पोस्ट  या आर्टिकल अपने ब्लॉग पर पब्लिश करते है तो उसे अपने ब्लॉग के facebook fan page पर जरुर शेयर करें. isase क्या होगा की जैसे ही कोई पोस्ट आप facebook पर शेयर करेंगे तो आपके page को follow करने वालो तक वह पोस्ट तुरत ही पहुच जायेगा , और अपने facebook मित्रो से निवेदन करे की वे भी आपके पोस्ट को शेयर करें.

Facebook page par logo ko attract karane ke liye kya kare?

  • सबसे पहले तो आप अपने सभी मित्रो को अपने facebook page को like करने के लिए invite करें.
  • आपके जो फ्रेंड आपके facebook page को like करेंगे तो इसकी notification फ्रेंड के फ्रेंड तक जाएगी जिससे आपके page के like बढ़ने के सम्भावना ज्यादा हो जाएगी.
  • अपने ब्लॉग में facebook like box को जरुर जोड़े isase आपके विजिटर डायरेक्टली आपके ब्लॉग से ही आपके facebook page को like कर सकेंगे.
  • अपने प्रतेक पोस्ट में कम से कम एक इमेज का इस्तेमाल जरुर करें. बिना इमेज के कोई भी पोस्ट पब्लिश न करें.
  • आप अपने facebook page के इंट्रो को इंट्रेस्टिंग बनाये जिससे आपके विजिटर आपके यूजर बन जाये.
  • facebook पर हमेशा दिन में एक बजे से लेकर रात के 8 बजे तक ज्यादा लोग एक्टिव रहते है. यदि आप इस समय अपने पोस्ट को facebook पर शेयर करेंगे तो वह ज्यादा लोगो तक पहुच पायेगा.
  • जिससे आपके पोस्ट और page पर ज्यादा like मिलेंगे.

Apne blog topic se sambandhit vibhinn facebook group me post share kare.

facebook पर group की संख्या बहुत ही ज्यादा है , तो ऐसे में आप अपने ब्लॉग के टॉपिक के जुडी हुई group को ज्वाइन करें और अपने प्रत्येक पोस्ट को इन group में लिंक के साथ शेयर करे. क्योकि इन group में लाखों में मेम्बर होते है और एक ही बार में आप अपने ब्लॉग पोस्ट को बहुत से लोगो के पास पंहुचा सकते है. जितना ज्यादा मेम्बर group में होंगे आपके ब्लॉग के ट्रैफिक के लिए उतना ही बढ़िया होगा.

facebook advertisement ka use karen

यदि आप कुछ पैसे खर्च कर सकते है तो आप बहुत जल्द ही facebook के माध्यम से काफी अच्छी ट्रैफिक प् सकते है. इसके लिए आपको facebook के advertisement का उपयोग करना होगा. जिसके द्वारा आप कम कीमत में अपने ब्लॉग को अधिक से अधिक लोगो तक पहुच सकते है. facebook आपके ब्लॉग को प्रमोट करेगा और आपके ब्लॉग के ट्रैफिक बहुत ही जल्दी बढ़ जायेंगे.

Blog post ke niche Social share button jarur rakhe.

अपने हर ब्लॉग पोस्ट के अंत में social शेयर button जरुर रखे, ताकि यदि विजिटर को आपका पोस्ट पसंद आये तो वह उसे वहीँ से शेयर कर सके. ऐसा करने से विजिटर के दोस्त को भी इस ब्लॉग के बारे में पता लगेगा, और इस प्रकार से भी आपका ब्लॉग का ट्रैफिक बढेगा.

Conclusion

 किसी भी ब्लॉग के लिए उसका ट्रैफिक बहुत ही मायने रखता है. यदि ब्लॉग पर विजिटर नहीं है तो ब्लॉग का कोई महत्व नहीं है. हर ब्लॉग को विजिटर की जरुरत होती है. आप किसी भी तरीके को अपना कर अपने ब्लॉग पर एक बार तो विजिटर ला सकते है लेकिन यदि आपके ब्लॉग का कंटेंट हाई quality का नहीं है तो विजिटर तुरंत ही bounce कर जायेंगे और दुबारा नहीं आयेंगे. इसीलिए इन सब तरीको के साथ high quality content लिखने पर भी जोर दे.
मुझे उम्मीद है की आज का यह पोस्ट blog ki traffic kaise badhaye facebook se आप लोगो को जरुर पसंद आया होगा. यदि कोई शिकायत या सुझाव हो तो आप इसे कमेंट बॉक्स के जरिये हमें जरुर बताये.

3 टिप्‍पणियां:

Blogger द्वारा संचालित.