Ads Top


google files go app से Phone का Storage Space कैसे Free करे?


google-files-go-app
दोस्तों आज हम आप लोगों को एक ऐसे software, google files go app के बारे में बताने वाले है, जिससे आप अपने फ़ोन के कचरा को बड़ी ही आसानी से साफ़ कर सकते है.
बहुत से ऐसे एंड्राइड user होंगे जिनका फ़ोन स्लो हो गया होगा, जिससे बार बार फ़ोन के हैंग होंगे से परेशान होंगे, और आपके फ़ोन के Memory Card या Internal Storage का Problem का स्थाई समाधान हो सकता है.
इस App को Google ने Android phone को Optimize करने के लिए बनाया है.
वैसे तो google ने इसे android oreo के लाइट version android goके लिए बनाया है. लेकिन यदि आपके पास android lolipop 5.0 या इससे ऊपर के वर्शन है तो आप इसका इस्तेमाल जरुर कर सकते है.

Files Go App kya hai?

दरअसल Files Go एक Phone Storage Manager App है. जो फ़ोन के internal  और external दोनों memory को manage करता है. इसकी सहायता से आप अपने फ़ोन के space को free कर सकते है, इसके साथ ही आप duplicate files को delete भी कर सकते है.
इस files go app में Data backup, File Sharing और Smart Recommendation जैसे Feature भी मिलते है. किसी भी mobile cleaner app के सभी feature इसमे मिलते है.

Phone का storage Space कैसे Free करे?

फ़ोन के स्टोरेज space को free करने के लिए सबसे पहले आप इसे google play store से इसे इंस्टाल करें.
इनस्टॉल करने के बाद जैसे ही आप इसे ओपन करेंगे files go का Smart Recommendation Feature आपके फ़ोन के सभी unwanted Storage के बारे में जानकारी दे देगा और आप इसके Home Screen से ही सभी Duplicate Files और Unwanted Files को Remove करके storage Space को Free कर सकते है.

आप files go की सहायता से अपने app storage को भी manage कर सकते है. जैसे की कोई भी app कितना मेमोरी इस्तेमाल कर रहा है, cache में कितना memory use कर रहा है. और इस cache memory को clear करके फ़ोन के performance को बढ़ा सकते है.
google-files-go-app

इन्हें भी पढ़े 

google Files Go में  File Sharing और Storage Cleaner दोनों एक साथ 

अभी तक आप File Sharing और Storage Cleaner के लिए दो app का इस्तेमाल कर रहे थे. लेकिन यदि आप अपने फ़ोन में files go को इंस्टाल कर लिया तो इस एक ही app की मदद से आप Phone का Space भी free करने के साथ ही एक फ़ोन से दुसरे फ़ोन ,में  file भी transfer कर सकते है.
कई बार ऐसा होता है की हम कोई app इंस्टाल करते है, और बाद  में जरुरत ख़तम हो जाती है तो उसे uninstall कर देते है. लेकिन हम यह भूल जाते है कि उस app की कुछ files, Phone में save रहता है और इससे Phone सही से काम नहीं करता है.

लेकिन यदि हम अपने फ़ोन में इस google files go का use करते है, जो एक storage manager भी है तो हम uninstall app के सभी files को भी delete कर सकते है.
जिससे हमारे फ़ोन की स्पीड और performance बढ़ जाएगी.
google-files-go-app-0

Conclusion

यदि आप यह चाहते है की आपके फ़ोन की performance बढ़ जाये और Phone Storage manage भी हो जाए तो आप को इसे अपने फ़ोन में जरुर इनस्टॉल करना चाहिए.
play store से अभी तक 10 लाख से भी ज्यादा लोगो ने downloads कर लिया है. और इसका rating 4.6 star है.
मुझे उम्मीद है की आज का यह पोस्ट google files go app से Phone का Storage Space कैसे Free करे? आप लोगो को जरुर पसंद आया होगा. इसे आपप्नेमित्रो के साथ जरुर शेयर करें ताकि वह भी अपने फ़ोन की  performance को बढ़ा सके और phone storage को manage कर सके.

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.