Ads Top


Blog Post ko Social Media par Promote Kaise Kare [infographic]


दोस्तों आज इस पोस्ट के माध्यम से मैं आप लोगो को बताऊंगा की आप Blog Post ko Social Media par Promote Kaise Kare, social media par kis samay blog post ko promote kare,

अक्सर blogger ब्लॉग पोस्ट को पब्लिश करने के बाद तुरंत ही उसे सोशल मीडिया जैसे facebook, twitter, google plus पर शेयर करना शुरू कर देते है.

और जब वहा से ट्रैफिक नहीं आती है तो blogger निराश हो जाते है और यह सोचते है की सोशल मीडिया से ट्रैफिक पाना संभव नहीं है.

जबकि यदि आप एक नियम बनाकर अपने ब्लॉग पोस्ट को शेयर करे तो आप सोशल मीडिया से काफी ट्राफिक पा सकते है.

आज इस पोस्ट के infographic के माध्यम से आप लोगो को इसी के बारे में बताने वाले है.

Blog Post Promotion Guide in Hindi [Infographic]

जब आप blogging शुरू करते है तो उस समय आपके ब्लॉग पर ज्यादा पोस्ट नहीं होता है, जिससे सर्च इंजन से आप बहुत ज्यदा ट्रैफिक नहीं आ पाते है.

डायरेक्ट ट्रैफिक भी ब्लॉग पर नहीं होते है, सीधी सी बात है की यदि आप अपने ब्लॉग के बारे में किसी को बताएँगे नहीं तो वह कैसे आपके ब्लॉग के बारे में जानेगा.

इसलिए सोशल मीडिया ऐसा माध्यम है, जहा पर आप free और paid दोनों तरीके से आप अपने ब्लॉग का advertise कर सकते है.

आज  हम यहाँ पर आप लोगो को इस infographic के माध्यम से एक free method बताएँगे, जिसका यदि अप लोगो ने पालन किया तो आप बहुत ही जल्द अपने ब्लॉग पर ट्राफिक पा सकते है.

आप अपने अगल बगल में देखिये की जब कोई शॉप ओपन होती है तो वह भी विभिन्न प्रकार से अपने शॉप की advertise कराती है.

ठीक उसी प्रकार से हमें भी अपने ब्लॉग का advertise करना होगा. तभी उस पर ट्रैफिक बढेगी, और जब ट्रैफिक बढेगी तभी आप  अपने ब्लॉग से कमाई कर सकते है.

Blog Post को Social media पर Share करने का सही और आसान तरीका 

चलिये अब हम जानते है की कैसे आप ब्लॉग पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर करेंगे ताकि ब्लॉग का ट्रैफिक बढ़ सके
Blog-Post-Promotion-Guide-in-Hindi-Infographic

 Question

अप कमेंट के जरिये हमें बताइए की आप अपना ब्लॉग पोस्ट किस सोशल साईट पर शेयर करते है और किस समय शेयर करते है, और कैसे शेयर करते है.

1 टिप्पणी:

  1. What you are spoken communication is totally true. i do know that everyone should say a similar factor, however I simply assume that you simply place it in an exceedingly method that everybody will perceive. i am positive you may reach such a lot of folks with what you've to mention.

    उत्तर देंहटाएं

Blogger द्वारा संचालित.