digital advertising क्या है और इसे कैसे करे [infographic]

जब हम अपने बिज़नस को या ब्लॉग को या वेबसाइट को digital media (मोबाइल, कंप्यूटर, इन्टरनेट) पर social media पर विज्ञापन देते है तो इसे digital advertising कहते है.

digital-marketing
दोस्तों क्या आप जानते है की "digital advertising क्या है और इसे कैसे करे" यदि जानते है तो ठीक है, यदि आप इसे नहीं जानते है तो आप इस पोस्ट को पढ़ कर जान सकते है की डिजिटल एडवरटाइजिंग क्या होता है?

यदि आप किसी बिज़नस के owner है और आप अपने बिज़नस को online promote करना चाहते है तो आपको इसे डिजिटल तरीके से ही इसका advertisement का सहारा लेना होगा. ताकि आप का बिज़नस online या इस डिजिटल युग में ग्रोथ कर सके.

तो आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे की कैसे इस डिजिटल एडवरटाइजिंग के द्वारा अपने किसी भी बिज़नस को अधिक से अधिक लोगो तक पहुचा सकते है. इसके साथ यह भी जानेंगे की 2018 में किस प्रकार के डिजिटल एडवरटाइजिंग का trend चल रहा है.

चुकी blogging भी एक बिज़नस है तो आप इस digital advertising के द्वारा इसको भी काफी आसानी से promote कर सकते है.

इन्हें भी पढ़े

MS-excel से ब्लॉग पोस्ट का SEO कैसे करे.
blogging tips फॉर beginners
Blog के विजिटर इन्त्रक्तिओन को कैसे देखे

digital advertising क्या है और इसे कैसे करे

जब हम अपने बिज़नस को या ब्लॉग को या वेबसाइट को digital media (मोबाइल, कंप्यूटर, इन्टरनेट) पर social media पर विज्ञापन देते है तो इसे डिजिटल एडवरटाइजिंग कहते है.

चलिए अब इसे infographic के माध्यम से और अच्छी तरह से जान लेते है की डिजिटल एडवरटाइजिंग कैसे करे? 

digital-advertising-infographic
digital advertising क्या है और इसे कैसे करे

Source : maditbox

मुझे उम्मीद है की आज का यह पोस्ट "digital advertising क्या है और इसे कैसे करे" आप सब को जरुर पसंद आया होगा, और अब अप यह समझ गए होंगे की digital advertising कैसे करे कर सकते है.
मुख्यपृष्ठ