Ads Top


http से https पर migrate कैसे करे [Infographic]


http-to-https
दोस्तों अब google chrome http ब्लॉग या वेबसाइट नॉन सिक्योर ब्लॉग या वेबसाइट के रूप में दिखायेगा. जिससे संभव है की आपके ब्लॉग को नॉन सिक्योर समझ कर ट्रैफिक bounce करने लगे.

इससे पहले की आपके ब्लॉग से ट्रैफिक का bounce होना शुरू हो जाए आपको अपने ब्लॉग के लिए SSL certificate enable कर देना चाहिए.

यदि आपका ब्लॉग blogger या blogspot पर है तो यह SSL आपको google की तरफ से फ्री में भी मिल सकता है.

लेकिन यदि आपका ब्लॉग wordpress पर है तो ssl certificate के लिए आप पाने होस्टिंग कम्पनी से बात कीजिये कुछ कम्पनी HTTPS फ्री provide कराती है, तो कुछ कम्पनी इसके लिए कुछ पैसे लेती है.

इस HTTPS या SSL certificate का एक फायदा यह भी है की इसके इस्तेमाल से आपके ब्लॉग की google में रैंकिंग position बढ़ सकता है.

अब सवाल यह उठता है की हम कैसे अपने ब्लॉग को http से https पर माइग्रेट करे, और माइग्रेट करते समय किन बातो का ध्यान रखे.

इन्हें भी पढ़े 

voice speech recognition system
laser keyboard क्या होता है 
bitcoin का इतिहास 
HTTP और HTTPS क्या है 

http से https पर migrate कैसे करे

http से https पर migrating कैसे करे. और किन बातो का ध्यान रखे और यह ssl certificate के कितने प्रकार होते है, आप इन सभी चीजों को इस इन्फोग्रफिक के माध्यम से जरुर जान सकते है.

Note- image को zoom करने के लिए पहले इमेज पर क्लिक करे जब इमेज ओपन हो जाए तो इमेज पर एक बार फिर क्लिक करे, इमेज zoom हो जायेगा.

http-https-migrate-hindi
http से https पर migrate कैसे करे
Source: OnBlastBlog

मुझे उम्मीद है की आज का यह पोस्ट "http से https पर migrate कैसे करे" आप सब को जरुर पसंद आया होगा, और अब अप यह समझ गए होंगे की http से https पर migrate कैसे कर सकते है.

कोई टिप्पणी नहीं:

Blogger द्वारा संचालित.